यहां शादी के पहले लड़कियों के साथ होता है ये खौफनाक काम

यहां शादी के पहले लड़कियों के साथ होता है ये खौफनाक काम… पूरी कहानी जानकर कांप जाएगा आपकी रूह

दुनिया में कई जगह ऐसी हैं जहां आज भी लोग पुरानी परंपराओं में जाते है और इन्हें अपनाते हैं। आज भी कR जगह ऐसी हैं। जहां पर लड़कियों के साथ अत्याचार किया जा रहा है। अगर आप इन लड़कियों के साथ होने वाले अत्याचार की कहानी सुनेंगे, तो आपकी भी रुह कांप जाएगी। ईस्ट अफ्रीका में महिलाओं के साथ ऐसा खौफनाफ काम किया जाता है जो आप सपने में तक नहीं सोच सकते हैं। 

ईस्ट अफ्रीका में महिलाएं परंपरा के नाम पर दर्द से गुजरती हैं। यहां पर हर साल करीब 20 लाख महिलाओं को इस प्रथा के कारण दर्द  से गुजरना पड़ता है।
लड़कियों के साथ घिनोना काम- 

ईस्ट अफ्रीका में कई ट्राइब्स ऐसे हैं जहां पर लड़कियों के प्राइवेट पार्ट की सिलाई कर दी जाती है। इसके पीछ लोगों की अलग ही सोच है। ऐसा कहा जाता है कि लड़कियां शादी से पहले संबंध न बना पाएं। इसीलिए उनके प्राइवेट पर सिल दिए जाते हैं। वहीं इससे की लड़कियां तो इन्फेक्शन का तक शिकार हो जाती हैं और कई बार उनकी जान तक चली जाती है।इन देशों की महिलाएं होती हैं बेहद खूबसूरत, पूरी दुनिया पर करतीं है राज!
एशिया और मिडिल ईस्ट में भी है परंपरा-

बताया जाता है कि शादी के बाद ही महिलाओं की सिलाई खोली जाती है और अफ्रीका ही नहीं बल्कि एशिया और मिडिल ईस्ट के भी कई हिस्से हैं जहां यह परंपरा निभाई जाती है। आंकड़ो के मुताबिक हर साल करीब 20 लाख लड़कियां को इस दर्द भरे अनुभव से गुजरना पड़ता है। हालांकि समय के साथ कई समाजसेवी संगठन आगे आए और इसे रोकने की भी कोशिश कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.